बदलते व्यावसायिक एवं तकनीकी परिपेक्ष में जहाँ शिक्षा एवं करियर का प्रसार वैश्विक परिदृश्य पर नित्य नए मानक स्थापित कर रहा हो, वहां भारत के हिंदी भाषी बहुल क्षेत्रों के युवाओं के प्रतिभा एवं कौशल को सकारात्मक आयाम देने का प्रयास, “युवाइंडिया.इन” के अस्तित्व की जनक रही है । विज्ञान, कला एवं वाणिज्य विषयों के छात्रों को उनके क्षमता एवं योग्यता के अनुसार विभिन्न विश्व विद्यालयों में दाखिला लेने हेतु आवश्यक जानकारी एवं दाखिले की प्रक्रिया में सहयोग इसकी मौलिक पृष्टभूमि है ।

आम तौर पर विद्यालय के पाठ्यक्रम के प्रति समर्पित विद्यार्थी करियर के विभिन्न संभानाओं के प्रति अनिभिज्ञ ही रहता है । जीवन काल में उत्त्पन्न विभिन्न चुनौतियों से जूझते परिजनों को भी आहट नहीं होती की कब उसका युवा उत्तराधिकारी करियर सम्बंधित इस अत्यंत महत्वपूर्ण प्रश्न के साथ अपेक्षाओं के बाहें पसारे खड़ा हो रहा है । निश्चित रूप से परिजनों को भी ऐसे प्रश्नो के प्रति कोई विशेषज्ञता नहीं होती ।

“युवाइंडिया.इन” अपने ब्लॉग्स के माध्यम से करियर सम्बंधित विभिन्न आयामों की जानकारी देने की अपेक्षा रखता है । ऑनलाइन संसाधनों का उपयोग करते हुए “युवाइंडिया.इन” अपने पंजीकृत विद्यार्थियों को उचित मार्गदर्शन एवं एडमिशन दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है । तकनिकी एवं व्यसायिक क्षेत्रो में अंडर ग्रेजुएट अथवा पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए देश व विदेशों में उपलब्ध विभिन्न इंस्टीटूशन्स एवं कॉलेजेस में अभ्यर्थियों की उनकें आर्थिक सीमाओं के अंदर एडमिशन सुरक्षित कराने का प्रयास ही इसकी प्रासंगिकता है।